29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में ‘मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव’ का बना प्लान!

बिहार में ‘मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव’ का बना प्लान!

- Advertisement -

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार पूरी तरह से सजग है. कोरोना के मामलों को कम करने के लिए यह बेहद जरूरी है कि लोग नियमों का तो पालन करे हीं साथ ही वैक्सीन भी लगवाएं. इसी क्रम में अब बिहार सरकार ने मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का प्लान बनाया है.

वहीं बिहार में रविवार और सोमवार के बीच आए कोरोना के नए मामलों के बाद तीसरे दिन जाकर एक्टिव केसों की संख्या में कमी आई है. दरअसल, 10 सितंबर को बिहार में कोरोना के 73 एक्टिव केस थे, 11 सितंबर को 75 हो गए. बीते रविवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 80 हो गई. हालांकि सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार अब बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 76 हो गई है.

सोमवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बिहार में सिर्फ छह नए केस मिले हैं. दरभंगा में दो, गोपालगंज में एक, पटना में एक, जहानाबाद में एक और सुपौल में एक नया मरीज मिला है. वहीं, 24 घंटे में 10 लोग स्वस्थ हुए हैं. ज्यादा संख्या में स्वस्थ होने वालों की वजह से ही एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आई है.

बता दें कि सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर राज्य में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा. इस कार्य की तैयारी चल रही है. उन्होंने कहा कि, “हमने छह महीने में छह करोड़ डोज कोरोना टीका देने का टारगेट रखा है. कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की आशंका है, ऐसे में सबको सचेत रहना होगा. कोरोना के साथ ही दूसरी अन्य बीमारियों को लेकर भी सबको अलर्ट रहने की जरूरत है.”

सोमवार को आई रिपोर्ट पर एक नजर

  • स्वस्थ हुए मरीज- 10
  • कोविड की जांच- 1,30,488
  • अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,16,098
  • रिकवरी रेट- 98.65 फीसद
  • एक्टिव मरीज- 76

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -