पालम एयरपोर्ट पर PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

0
260

सेंट्रल डेस्क : कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 37 केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों का पार्थिव शरीर को लेकर वायुसेना का ग्लोबमास्टर विमान श्रीनगर से नई दिल्ली पहुंच गया है। मौसम के खराब होने से विमान कुछ देर बाद करीब 7 बजकर 20 मिनट पर पालम एयरपोर्ट उतरा। यहां पहले से ही सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी सैकड़ों जवानों के साथ मौजूद थे।

ग्लोबमास्टर के पहुंचने के साथ ही जवानों ने तिरंगा में लिपटे ताबूत को कंधों पर लेकर एयरपोर्ट के लाउंज एरिया में रखा गया जहां उन्हें अंतिम सलामी दी गई। शहीदों को सलामी देने के लिए कई नेता मंत्री वहां पहुंचे थे.

इस दौरान पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। पीएम ने इस दौरान हाथ जोड़कर शहीदों के शवों की परिक्रमा भी की।

इसके अलावा खबर है कि पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी शासित राज्यों मंत्रियों को निर्देश दिया है वे अपने राज्यों के शहीदों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लें और उनके परिवारों की हर संभव मदद करें।

इससे पहले शहीद जवानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बडगाम में श्रद्धांजलि दी थी। गृह मंत्री ने शहीद के शव को कंधा देकर श्रद्धांजलि दी।