पीएम मोदी ने संगम में डुबकी लगाने के बाद सफाईकर्मियों के धोये पैर

0
243

सेंट्रल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज पहुंचते ही सबसे पहले संगम में डुबकी लगाई और उसके बाद उन्होंने सफाईकर्मियों के पैर धोकर उनको सम्मानित किया.पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे. संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद पीएम मोदी ने पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना भी की.

पीएम मोदी ने सफाई कर्मचारियों व स्वच्छाग्रहियों को सम्मानित किया. इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पीतल की थाली में पैर धोए. पीएम मोदी स्वच्छताकर्मियों के पैर धोने के बाद उन्हें झुककर प्रणाम किया. ये वो लोग हैं, जिन्होंने कुंभ के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान किया है.स्वच्छताकर्मियों के पैर धोने के बाद पीएम मोदी ने उनके पैरों को तोलिये से साफ किया और फिर उन्हें सम्मानित किया.पीएम मोदी के प्रयागराज कुंभ आगमन को सियासी गलियारे में लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़ा जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी, जवाहर लाल नेहरू के बाद कुंभ में डुबकी लगाने वाले दूसरे पीएम हैं.लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह प्रयागराज दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही यहां डुबकी लगा चुके हैं.