29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबाबा रामदेव से विवाद के बीच IMA से PM मोदी की अपील-...

बाबा रामदेव से विवाद के बीच IMA से PM मोदी की अपील- योग पर करें स्टडी

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/नई दिल्ली : एक ओर आईएमए के डॉक्टर्स योग गुरु बाबा रामदेव से नाराज़ चल रहे हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे योग को बढ़ावा देने की अपील कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉक्टर्स डे के मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से आह्वान किया है कि वे योग के फायदों के लेकर रिसर्च करें।

पीएम मोदी ने कहा कि जब डॉक्टर योग पर स्टडी करते हैं तो पूरी दुनिया इस बात को गंभीरता से लेती है। क्या आईएमए की ओर से ऐसे अध्ययन को मिशन मोड पर आगे बढ़ाया जा सकता है? क्या योग पर आपकी स्टडी इंटरनेशनल जर्नल्स में प्रकाशित हो सकती है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज हमारे डॉक्टरों की ओर से कोविड प्रोटोकॉल तैयार किया जा रहा है और उसे लागू कराया जा रहा है। हमने देखा है कि कैसे मेडिकल इन्फ्रास्ट्रकचर को इग्नोर किया गया था। हालांकि तमाम परेशानियों के बावजूद भारत की स्थिति कई विकसित देशों के मुकाबले भी स्थिर और बेहतर रही।’

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी लोगों से अपील करता हूं कि पूरी जागरूकता के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। आज कल चिकित्सा जगत से जुड़े लोग योग को प्रमोट करने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई आधुनिक मेडिकल साइंस संस्थान इस बात पर स्टडी कर रहे हैं कि आखिर कोरोना संक्रमित होने के बाद कैसे योग लोगों को उबरने में मदद कर सकता है।

पीएम मोदी ने इस मौके पर डॉक्टरों की जमकर सराहना करते हुए कहा, ‘हमारे डॉक्टरों के ज्ञान और अनुभव के चलते हमें कोरोना वायरस से लड़ने में मदद मिल रही है। हेल्थ सेक्टर के बजट को भी सरकार की ओर से दोगुना कर दिया गया है।’

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -