32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगरामविलास पासवान की पहली बरसी पर पीएम मोदी ने लिखा पत्र, इमोशनल...

रामविलास पासवान की पहली बरसी पर पीएम मोदी ने लिखा पत्र, इमोशनल हुए चिराग

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना : एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने रविवार को पटना में अपने स्वर्गीय पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की पुण्यतिथि का कार्यक्रम रखा है. कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिराग पासवान से बात की है और उन्हें पत्र भेजा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्गीय राम विलास पासवान को उनकी बरसी पर संदेश लिखकर याद किया है. पीएम मोदी ने राम विलास पासवान को महान सपूत, बिहार का गौरव और सामाजिक न्याय का मसीहा बताया है. इससे पहले पीएम मोदी ने बीती रात चिराग से फोन पर बात भी की, जिसके बाद यह संदेश भेजा.

संदेश में पीएम मोदी ने स्वर्गीय राम विलास पासवान के लिए सम्मान, स्नेह प्रकट किया. साथ ही अपने मित्र को खोने का गम भी दिखाई दिया. उन्होंने राम विलास पासवान के सम्पूर्ण जीवन की उपलब्धियों को सराहा और रौशनी डाली. पीएम मोदी ने कहा कि नए राजनैतिक लोगों को स्वर्गीय राम विलास पासवान से सीख लेनी चाहिए.

चिराग पासवान ने पीएम मोदी के पत्र का जवाब देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”पिता जी के बरखी के दिन आदरणीय प्रधानमंत्री जी का संदेश प्राप्त हुआ है. सर आपने पिता जी के पूरे जीवन के सारांश को अपने शब्दों में पिरो कर उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों का सम्मान किया है व उनके प्रति अपने स्नेह को प्रदर्शित किया है. यह पत्र मेरे और मेरे परिवार को इस दुःख की घड़ी में शक्ति प्रदान करता है. आप का स्नेह व आशीर्वाद हमेशा बना रहे.”

बता दें कि पिछले साल आठ अक्टूबर को कई दिनों तक एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती रहने के बाद राम विलास पासवान का निधन हो गया था. वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे. इसके बाद 12 सितंबर को पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार, चिराग पासवान ने अपने स्वर्गीय पिता की बरसी के मौके पर पटना में कार्यक्रम रखा है.

इस कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, राहुल, लालू प्रसाद यादव समेत विभिन्न नेताओं को आमंत्रित किया है. इसके लिए उन्होंने पिछले दिनों कई नेताओं से मुलाकात की थी. चिराग अपने पिता की पुण्यतिथि का यह कार्यक्रम पारंपरिक दिन के हिसाब से रख रहे हैं.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -