बिहार को आज मिलेगी बड़ी सौगात, पटना मेट्रो का शिलान्यास और 33 सौ करोड़ की अलग-अलग परियोजनाएं

0
87

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार आ रहे हैं. वह कई सौगात दे रहे हैं. सबसे बड़ी सौगात में पटना मेट्रो का शिलान्यास है. इसके अलावा बरौनी रिफाइनरी प्रोजेक्ट भी काफी महत्वपूर्ण है. पटना मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास के लिए जगह चिन्हित कर ली गई है. पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान के गेट नंबर एक पास मेट्रो का शिलान्यास किया जाएगा.

पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन को बढ़ाने तथा इसे पटना-मुजफ्फरपुर तक विस्तारित कर एलपीजी बॉटलिंग प्लांट से लिंक करने की योजना का भी शिलान्यास होना है। बरौनी रिफाइनरी में एटीएफ हाइड्रोलिक यूनिट का भी शिलान्यास होगा। इससे मेक इन इंडिया पहल के माध्यम से बिहार और नेपाल को संपूर्ण एविएशन फ्यूल की जरूरतों की आपूर्ति होगी। अमोनिया-यूरिया उर्वरक कांप्लेक्स का भी शिलान्यास होगा।

बरौनी की सभा में राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व कई केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। बरौनी से ही रिमोट से पटना मेट्रो का शिलान्यास करेंगे। वे बरौनी से ही अमृत योजना के तहत प्रारंभ होने वाली हाजीपुर, मोतिहारी, सासाराम, डेहरी, सिवान, छपरा, आरा, बेगूसराय, किशनगंज, जहानाबाद समेत कुछ अन्य जिलों की वॉटर सप्लाई योजना का शिलान्यास करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम

9.30 – बजे दिल्ली से पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना

11.05- बजे पटना एयरपोर्ट आगमन

11.10 – बजे पटना एयरपोर्ट से बरौनी के लिए रवाना

11.50 – बजे बरौनी हेलीपैड पर उतरेंगे

11.55- बजे हेलीपैड से समारोह स्थल रवाना

12 बजे – कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे

12.30 बजे – PM का संबोधन हो सकता है

13 बजे – समारोह स्थल से हेलीपैड के लिए रवाना

13.10 बजे हेलीपैड पहुंचेगे

13.15 में बरौनी से हजारीबाग के लिए रवाना

14.20 बजे हजारीबाग पहुंचेंगे