जेल में बंद 54 निर्दोष लोगों को पुलिस करे शीघ्र रिहा, वरना सड़क से सदन तक होगा आंदोलन : विनोद श्रीवास्तव

हरसिद्धि / मनोज कुमार: मटियारिया पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या बाद सदमे के दौर से गुजर रहे पीड़ित परिजनों से सोमवार को राजद का शिष्टमंडल पूर्व लोकसभा प्रत्याशी विनोद कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में मिला और ढांढस बंधाया। इस अवसर पर शोकसभा की अध्यक्षता हरसिद्धि विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नगेन्द्र राम ने की। शिष्टमंडल जब उनके परिवार के करीब गया तो उनके परिवार की हालत को देखकर शिष्ट मंडल में शामिल सदस्यों ने नम आंखों से सांत्वना और साहस दिए। वहीं पवन के छोटे बच्चे के द्वारा अपने पिता का श्राद्ध कर्म के लिए क्रिया कर्म करते देख सभी काफी मर्माहत हो गए। कहा कि छोटे बच्चे की जिम्मेदारी पिता के कंधों पर होती है।


यह बहुत ही भावुक क्षण है कि आज नन्हा सा यह बच्चा अपने ही जिम्मेदारी खुद उठा रहा है। पिता के अंतिम संस्कार करने के बाद उनका 11 वर्षीय पुत्र अंदर से टूट चुका है। जिसका आकलन करना नामुमकिन है। पवन गुप्ता की पत्नी की जो हालत है उनकी हालत बयां कर रही है कि इस राज्य में कानून व्यवस्था नहीं है। अगर कानून व्यवस्था होती तो दिनदहाड़े अपराधियों ने पवन गुप्ता की हत्या नहीं करती। परिवार की सारी बातों को सुनकर राजद के सभी शिष्टमंडल के सदस्य ने फैसला लिया कि पवन गुप्ता की परिवार की लड़ाई अब हम लोगों की लड़ाई है।

हम लोग इस लड़ाई को मंजिल तक पहुंचाएंगे। निर्दोष 54 दुकानदारों पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करने की कार्यवाही करते हुए जेल में बंद कर दिया है। जिसके परिणाम स्वरूप आज 7 दिन हो गए फिर भी सभी दुकानें बंद पड़ी हुई है। शिष्ट मंडल ने बताया कि जब तक पुलिस प्रशासन उन 54 लोगों को जेल से रिहा नहीं करेगी और जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज है उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं लगी तो राजद के कार्यकर्ता सड़क से लेकर सदन तक धरना प्रदर्शन करेंगे। जनता अब इस राज्य के पुलिसिया व्यवस्था से डरी हुई है। इस पुलिसिया व्यवस्था को दूर करने के लिए राजद के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि हम सरकार को पत्र लिखकर इस व्यवस्था को सुदृढ़ करेंगे। जनता की मांग है कि जिले के पुलिस कप्तान का भी निलंबन एवं बर्खास्त होनी चाहिए। इस पर राजद परिवार भी अपनी सहमति जाहिर करते हुए कहा कि उनकी निलंबन अवश्य होगी।

मौके पर नरकटिया विधायक डॉक्टर शमीम, कल्याणपुर विधायक मनोज यादव, महुआ विधायक सह व्यवसायिक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष रण विजय साहू, राजद जिला अध्यक्ष सुरेश यादव, नेता शम्भू प्रसाद गुप्ता, मोती लाल यादव, जयप्रकाश यादव, मधुबन विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी मदन साह ,मुनीलाल प्रसाद, केसरिया के पूर्व प्रत्याशी सन्तोष साह इमामुल हक, अभिषेक श्रीवास्तव, भोला, अजय यादव, देवेंद्र सिंह, समसुद्दीन अंसारी, रविंद्र प्रसाद कुशवाहा, मनोज यादव इंरदेव यादव ,हरसिद्धि विधानसभा प्रत्याशी नगेन्द्र कुमार राम आदि लोग शिष्टमंडल में शामिल थे