Politics : चन्द्रिका राय के विरोधी और जदयू के पूर्व विधायक छोटे लाल राय हुए राजद में शामिल

स्टेट डेस्क/पटना : बिहार में चुनावी मौसम है। सभी पार्टियां जोड़ तोड़ और चुनावी बिसात बिछाने में जुट गई हैं। राजद ने लालू प्रसाद यादव के समधी का काट खोज लिया है। तेजप्रताप यादव के ससुर चन्द्रिका राय ने बगावत का बिगूल फूंका तो राजद ने उनके प्रतिद्वंदी और पूर्व विधायक छोटे लाल राय को पार्टी की सदस्यता दिला दी। छोटे लाल राय जदयू के नेता हैं।



पटना में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने छोटे लाल राय को राजद की प्राथमिल सदस्यता दिलाई हैं। छोटे लाल वर्ष 2005 से 2015 तक परसा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वर्ष 2015 के चुनाव में छोटे लाल राय लोकजनशक्ति पार्टी के टिकट पर खड़े हुए थे। हालाँकि उन्हें चन्द्रिका राय के हाथों मात खानी पड़ी थी। इसके बाद वे एक बार फिर से जदयू में शामिल हो गए थे।

विश्लेषक राजद के इस सफल कोशिश को चन्द्रिका राय के खिलाफ प्रारंभिक जीत मान रहे हैं. राजद ज्वाइन करने के बाद छोटे लाल राय ने कहा कि वह चंद्रिका राय को कम से कम 50 हजार वोटों से चुनाव में मात देंगे. इसके बाद से ये तय माना जा रहा हैं कि छोटे लाल राय परसा विधानसभा सीट से राजद के उम्मीदवार होंगे.