13.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में वीकेंड लॉकडाउन की तैयारी, क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में...

बिहार में वीकेंड लॉकडाउन की तैयारी, क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में संक्रमण पर हुई चर्चा

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अब बड़ा फैसला लेने वाली है। अगले एक-दो दिनों में बिहार सरकार वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। इसको लेकर आधिकारिक तौर पर तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार लॉकडाउन की तरफ बढ़ रही है। इसी को लेकर अब पहले दौर में साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने की व्यवस्था की जाएगी। यानी कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जा सकता है।

CMG की मीटिंग हुई, 2 दिन बाद अंतिम निर्णय
आज सोमवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में CMG की मीटिंग हुई। इसमें कोविड-19 के नए वैरिएंट पर चर्चा की गई। मीटिंग में कई चीजों पर सहमति बनी है। हालांकि अंतिम निर्णय दो दिन बाद फिर से होनेवाली मीटिंग में होगा। 2 दिन बाद होनेवाली मीटिंग में यह पाबंदियां सामने आ सकती हैं-

गांधी मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में आम लोगों की एंट्री बंद रहेगी।
मकर संक्रांति के मेले और उस दिन गंगा में डुबकी लगानेवाली भीड़ पर पाबंदी।
दुकानों को अल्टरनेट डे खोलने का हो सकता है फैसला।
पाबंदियों की समीक्षा के लिए हर 2 दिन बाद CMG की होगी मीटिंग।
अभी यहां नाइट कर्फ्यू, कई राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू


बिहार में 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू लागू हुआ है। रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू है। स्कूल-कॉलेज-कोचिंग तक बंद कर दिए गए हैं। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी क्षमता के साथ काम किया जा रहा है।

बिहार के अलावा कर्नाटक में 7 जनवरी से वीकेंड कर्फ्यू लागू है। वहां भी सातों दिन नाइट कर्फ्यू है। पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू लागू है और सारी पाबंदियां लागू की गई हैं। छत्तीसगढ़ में भी नाइट कर्फ्यू लागू है और सारी पाबंदियां जारी है। बगल के राज्य उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू जारी है। देश की राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के साथ-साथ सोमवार से शुक्रवार तक नाइट कर्फ्यू लागू है।

बिहार में कोरोना के साथ ओमिक्रॉन भी बढ़ रहा
राज्य में अब तक 28 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है। राज्य में दूसरी बार जीनोम सीक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। इससे पहले किदवईपुरी के रहने वाले युवक को ओमिक्रॉन हुआ था। वह इंग्लैंड से दिल्ली से आए अपने भाई से मिलने गया था। रविवार को आई रिपोर्ट से पटना सहित 7 जिलों में ओमिक्रॉन की दस्तक हो गई है। पटना जिले के 17 सैंपल की जांच में एक में डेल्टा और 16 में ओमिक्रॉन पाया गया है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -