पुलवामा आतंकी हमला: सर्वदलीय बैठक में सुरक्षाबलों को दिया फ्री-हैंड

0
81

सेंट्रल डेस्क:सर्वदलीय बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- सुरक्षाबलों को फ्री हैंड दे दिया गया है, राज्य में कुछ ऐसे लोग हैं जो सीमापार के इशारे पर चलते हैं. बताते चलें कि, पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद में शुरू हो गई है. इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता शरद पवार सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए हैं. इस बैठक में सरकार हमले को लेकर उत्पन्न हालात और आगामी कदमों को लेकर विचार करेगी.

साथ ही सरकार एहतियातन की जाने वाले कदमों की भी विपक्ष को जानकारी दे सकती है. बताया जा रहा है कि यह बैठक इसलिए आयोजित की जा रही है, ताकि विपक्ष को लगे कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गंभीर मसले पर सरकार उसे भरोसे में लेकर ही कोई कदम उठा रही है. अमूमन सुरक्षा आदि से जुड़ी बड़ी घटनाओं पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं. सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. इसमें सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों को इसके लिए आमंत्रण भेजा गया है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी पार्टियों को पुलवामा में हुए हमले और सरकार द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने का फैसला किया गया.सर्वदलीय बैठक से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में गृह सचिव राजीव गौयबा सहित इंटेलीजेंस ब्यूरो(आईबी) के बड़े अधिकारी भी बैठक में शामिल रहे. इस बैठक में 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले की अब तक की जांच पर चर्चा की गई.