सोशल : ‘देश जवानों की शहादत का शोक मना रहा था, और बीजेपी सांसद ठुमका लगा रहे थे’

0
138

सेंट्रल डेस्क : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले से पूरा देश स्तब्ध है साथ ही राजनीतिक दलों ने कड़ी निंदा करते हुए सरकार से कार्रवाई की मांग की है। लेकिन इसी दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिससे बीजेपी के नेताओं पर सवाल उठ रहे हैं. इस दौरान बीजेपी नेताओं के राजनीतिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जाने पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। अथ ही सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब आलोचना हो रही है.

दरअसल, देश को अपनी पहली प्राथमिकता बताने वाली राजनैतिक पार्टी भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की संवेदनाओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। एक तरफ जब पूरा देश CRPF के जवानों की शहादत का शोक मना रहा था, उस समय मनोज तिवारी प्रयागराज में चल रहे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे।

कार्यक्रम में तिवारी गानों पर थिरकते और ठुमके लगाते भी दिखे, उनके साथ अभिनेता रवि किशन भी थे। मनोज तिवारी और रवि किशन ने कार्यक्रम में भजन और गीत तो गाए ही, उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों का गुणगान भी किया। कार्यक्रम में उन्होंने कई बार जनता से अपील की कि वो मोदी सरकार को चुनाव में दोबारा मौका दें।

आम आदमी पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”शर्म आती है अमित शाह पर देश में 42 जवान शहीद हो गये पाकिस्तान को जवाब देने के बजाय अमित शाह मंदिर निर्माण में जुटे हैं बंद करो ये बकवास और पाकिस्तान को जवाब देने की तैयारी करो.” संजय सिंह ने बीजेपी का ट्वीट शेयर किया है जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कह रहे हैं कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा.

सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री और रक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी के सदस्य पीयूष गोयल से भी सवाल पूछे जा रहे हैं. लोगों का दावा है कि जब हमला हुआ उसके बाद भी पीयूष गोयल लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर बातचीत कर रहे थे. दरअसल, कल पीयूष गोयल चेन्नई में थे और उन्होंने गठबंधन को लेकर एआईएडीएके के नेताओं से शाम में मुलाकात की. वह गठबंधन करने में व्यस्त थे।

आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद लखनऊ में होने वाले प्रेस कांफ्रेंस को रद्द कर दिया था. वहीं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जी-20 देशों के राजनयिकों के साथ शुक्रवार को प्रस्तावित दोपहर के भोज कार्यक्रम को रद्द कर दिया. पार्टी के विदेश विभाग की ओर से दिल्ली के एक पंचसितारा होटल में यह कार्यक्रम प्रस्तावित था.