15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगकोहरा के बीच बारिश का अलर्ट, पश्चिम बिहार के 11 जिलों में...

कोहरा के बीच बारिश का अलर्ट, पश्चिम बिहार के 11 जिलों में शुक्रवार को हो सकती बूंदाबांदी

- Advertisement -

पटना: मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए पूर्वानुमार जारी किया है। इसमें पश्चिम बिहार के 11 जिलों में एक दो स्थानों पर कोहरे के साथ बूंदाबादी को लेकर अलर्ट किया है। पश्चिमी हवा के प्रभाव के कारण कोहरा बढ़ेगा और फिर ठंड से थोड़ी राहत मिलने लगेगी। क्योंकि तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी होने लगेगी। मौसम विभाग ने सेहत को लेकर लोगों को इस मौसम में अलर्ट रहने को कहा है।

राज्य में पश्चिमी हवा का बढ़ रहा प्रभाव
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह जारी है। इसका प्रवाह राज्य में सतह से 1.5 किलो मीटर उपर तक लगातार बना हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहने की भी आशंका है। शुक्रवार 7 जनवरी को राज्य के पश्चिम भाग में एक या दो स्थानों पर हल्की बूंदा बादी की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन दिनों में प्रदेश के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी का पूर्वानुमान है। इस दौरान मध्यम या घने कोहरे कुछ स्थानों पर अगले दो दिनों तक छाए रहने की संभावना है।

इन जिलों में अधिक रहेगा मौसम का प्रभाव
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम बिहार के 5 जिले पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और दक्षिण पश्चिम बिहार के 6 जिलों बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में मौसम का प्रभाव थोड़ा अधिक दिखाई पड़ेगा। इस दौरान इन 11 जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बूंदाबादी हो सकती है।

24 घंटे में शुष्क बना रहा मौसम, राज्य में छाया कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में राज्य का मौसूम पूरी तरह से शुष्क बना रहा। न्यूनतम तापमान में भी राज्य के कुछ स्थानों पर 2 से 3 डिग्री की बढ़ोत्तरी देखी गई है। राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच बना रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री छपरा में रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतम तापमान में एक या दो स्थानों पर आंशिक वृद्धि देखने को मिली है। बाकी राज्य के अन्य स्थानों पर कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिला है। राज्य में अधिकतम तापमान औसतन 18 से 20 के बीच रहा है। इस दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर मध्यम से घने स्तर का कोहरा छाया रहा।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -