32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगतेजस्वी यादव की मांग : रामविलास पासवान और रघुवंश बाबू को मिले...

तेजस्वी यादव की मांग : रामविलास पासवान और रघुवंश बाबू को मिले उचित सम्मान, पटना में लगे प्रतिमा

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना : आरजेडी लीडर और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के सामने तीन बड़ी मांगों को रखा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजद के पूर्व कद्दावर नेता और सांसद डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की मूर्ति बिहार में स्थापित करे.

पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद की 10वीं पुण्यतिथि में भाग लेने गोपालगंज रवाना हो रहे तेजस्वी यादव ने पटना में राबड़ी आवास के बाहर मीडियाकर्मियों से बात की. गोपालगंज निकलने से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के सामने ये तीन बड़ी मांगे रखी.

तेजस्वी ने कहा कि बीते दिन उनसे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे ने उनसे मुलाकात की. इन दोनों नेताओं की पहली बरसी मनने वाली है. इसलिए राज्य सरकार से अनुरोध है कि बिहार की राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले इन दोनों नेताओं की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए और साथ ही इनकी जयंती या पुण्यतिथि पर राजकीय समारोह मनाया जाये.

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार से यह मांग की है कि नीतीश सरकार रघुवंश बाबू के उन मांगों को पूरा करे, जो उन्होंने अपने आखिरी समय में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में की थी. गौरतलब हो कि जाते-जाते अपनी अंतिम इच्छा के रूप में रघुवंश बाबू वैशाली के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम द्वारा झंडोत्तोलन और बुद्ध के अंतिम भिक्षापात्र की वापसी की मांग किये थे. ताकि इससे वैशाली की गरिमा भी बढे और लोकतंत्र की जननी के रूप में इसकी वैश्विक पहचान स्थापित हो.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -