31.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशरामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव : सपा ने प्रशासन पर उठाए सवाल, अब्‍दुल्‍ला आजम...

रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव : सपा ने प्रशासन पर उठाए सवाल, अब्‍दुल्‍ला आजम ने कहा -ऐसे चुनाव से कोई फ़ायदा नहीं

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क/ लखनऊ। रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। वही सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम ने कहा कि ऐसे चुनाव से कोई फायदा नहीं है। उनका कहना है कि रामपुर में वोट देने के लिए दो आईडी दिखाने का नियम लागू कर दिया गया है। फिलहाल अभी प्रशासन ने उनके आरोपों की पुष्टि नहीं की।

सपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य अरविंद सिंह ने मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को लिखी एक चिट्ठी लिखी है उन्होंने आरोप लगाया है कि आजमगढ़ के गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़ सदर और मेहनगर विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों से एक साजिश के तहत भाजपा के इशारे पर गड़बड़ी की नीयत से उनकी पार्टी के सभी बूथ एजेंटों को निकाल दिया गया है।

उन्‍होंने आशंका जताई है कि इससे चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हो सकती है। उन्‍होंने चुनाव आयोग से इस मामले में तत्‍काल कार्रवाई करने की मांग की है। रामपुर को लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं पर हो रही कार्रवाई के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की जा रही है। एक शिकायत में कहा गया है कि वोटिंग को प्रभावित करने के लिए स्‍वार विधानसभा क्षेत्र के टांडा और दरयाल क्षेत्रों में सपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई।

समाजवादी पार्टी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि कल कुछ सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ऐक्‍शन को लेकर आज आजम खान ने भी सरकार पर तंज कसा। वही आजम ने कहा-‘हमसे बड़ा अपराधी कौन है? तो हमारे साथ जो चाहे करे। मुर्गी, बकरी, भैंस, पुस्तक और फर्नीचर के आरोपी है तो हमारे शहर को भी वैसा मना गया है, तो जो चाहे करे..हमें तो सहना है रहना है।’ रामपुर के डीएम रवीन्‍द्र कुमार ने सपा के आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की है और मतदाता अपने अधिकार का इस्‍तेमाल करने के लिए भयमुक्‍त होकर निकल रहे हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -