यूपी के मंत्री ने कहा- ‘रविंद्र नाथ टैगोर की काया और छाया अब मोदी जी में दिखने लगा है’

स्टेट डेस्क/लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दाढ़ी क्यों बढ़ाई है , यह सवाल अक्सर एक -दूसरे से पूछते रहते हैं । एक दूजे की बात तो सुन लेते हैं पर उनकी जिज्ञासा शांत नहीँ होती है किन्तु उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने अब इसका कारण बताया है कि प्रधानमंत्री ने लंबी दाढ़ी क्यों रखी है। फिरोजाबाद में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आये ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल के जबाब में कहा कि ”बंगाल के चुनाव में रविंद्र नाथ टैगोर की काया और छाया मोदी जी के प्रस्तुतीकरण में दिखने लगा है.”



जब उनसे पूछा गया कि ”भारतीय जनता पार्टी ने आशंका व्यक्त की है कि बंगाल में हिंसात्मक चुनाव होगा ऐसा क्यों?” तो राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कहा ”देखिए बंगाल का इतिहास हिंसा से जुड़ा रहा है. चाहे वह कम्युनिस्ट पार्टी रही हो, चाहे वह ममता दीदी रही हो. हम तो अजातशत्रु वाले दल के हैं. हमारे प्रधानमंत्री अजातशत्रु हैं.”

राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा ”रविंद्र नाथ टैगोर की काया और छाया अब मोदी जी के प्रस्तुतीकरण में दिखने लगा है। आप देखेंगे पश्चिम बंगाल के लोकतंत्र का इतिहास मोदी जी के प्रति अपने विश्वास में बदलने वाला है. अहिंसा के माध्यम से बंगाल का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में होगा और जिस दिन परिणाम होगा, उस के दूसरे दिन मोदी जी के आशीर्वाद से पश्चिम बंगाल का मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का कमल हाथ में लेकर जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा तो आपके प्रश्न का जवाब मिल जाएगा.”