15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में भाजपा के सूर्य नमस्कार दिवस पर बवाल, JDU MLC बोले-...

बिहार में भाजपा के सूर्य नमस्कार दिवस पर बवाल, JDU MLC बोले- अल्लाह ने पैदा किया सूरज, नहीं कर सकते आराधना

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामले के बीच बीजेपी (BJP) ने सूर्य नमस्कार दिवस मनाने का फैलसा लिया है. बीजेपी द्वारा 12 जनवरी को सूर्य नमस्कार दिवस मनाया जाएगा, जिसमें पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे.

चूंकि बिहार में बीजेपी तीन अन्य पार्टियों जेडीयू (JDU), हम (HAM) और वीआईपी (VIP) के साथ गठबंधन में है, ऐसे में अनुमान था कि इन पार्टियों के नेता भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, जेडीयू के एमएलसी ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि वे इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते. इस्लाम धर्म उन्हें सूर्य की आराधना की इजाजत नहीं देता है.

जेडीयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि सूर्य नमस्कार एक धार्मिक मान्यता है. वहीं, देश के संविधान में धार्मिक मान्यताएं मानने ना मानने की आजादी है. संविधान में कहा गया है कि जिसे जो मजहब पसंद है वो उसे अपनाए और उससे जुड़ी मान्यताओं का पालन करे. ऐसे में सूर्य नमस्कार को कोई अपना धार्मिक मुद्दा मानता है तो मानें. इस पर हमें कोई टिप्पणी नहीं करनी. 

उन्होंने कहा कि इस्लाम में मुसलमानों के सिर्फ एक अल्लाह को ही सजदा करने के योग्य माना है. मुसलमान उनकी सजदा बिल्कुल नहीं करेंगे जिस चीज अल्लाह ने पैदा किया है. सूरज को अल्लाह ने पैदा किया है. ऐसे में हम उस पैदा करने वाली का सजदा करेंगे. जो चीज उन्होंने पैदा की है, उसकी सजदा हम बिल्कुल नहीं करेंगे.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -