20.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगकानून बना कर MSP की गारंटी देने से निकल सकता है किसान...

कानून बना कर MSP की गारंटी देने से निकल सकता है किसान आंदोलन का हल- सत्यपाल मलिक

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने देश मे पिछले दस महीने से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समाधान निकल सकता है बशर्ते सरकार कानून बनाकर MSP की गारंटी दे दे।

उन्होंने कहा कि समझ से परे है कि सरकार इस मांग को क्यों नहीं मान रही है। किसान MSP से कम में समझौता नहीं करेंगे। याद रहे कि श्री मलिक इसके पहले भी किसानों के पक्ष में बोल चुके है।

मलिक ने रविवार को झुंझुनूं यात्रा के दौरान मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि वह किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार से लड़ाई भी लड़ चुके हैं. उनका दावा है कि एमएसपी कानून बनने के बाद किसानों का आंदोलन अपने आप खत्म हो जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसानों की बात नहीं मानी जाती है तो मुश्किल होगी.

बता दें, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन पिछले एक साल से आंदोलन कर रहे हैं. किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार के साथ किसान संगठन कई दौर की बैठक भी कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका है. अब 18 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 घंटे देशव्यापी रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है. इस आह्वान के बाद ट्रेन से सफर करने वालों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -