महाराष्ट्र के रायगढ़ में मिली संदिग्ध नावों से एके-47 समेत कई राइफलें और कारतूस बरामद

News trending ट्रेंडिंग महाराष्ट्र मुंबई

मुंबई, सेंट्रल डेस्क। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में संदिग्ध नावों से हड़कंप मच गया है। इलाके में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एक नाव में एके-47 राइफल, कुछ अन्य राइफलें व भारी संख्या में कारतूस मिले हैं। ये नाव रायगढ़ जिले में स्थित हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली है। अभी तक घटना में किसी आतंकी हाथ की आशंका नहीं जताई जा रही है। हरिहरेश्वर तट मुंबई से 200 और पुणे से 170 किलोमीटर दूर है।

रायगढ़ के श्रीवर्धन से विधायक अदिति तटकरे ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार-दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली है। जांच चल रही है, मैंने सीएम से मांग की है कि ATS या स्टेट एजेंसी की स्पेशल टीम तत्काल नियुक्त करें।

मामले में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मामले पर सरकार गंभीरता से नजर बनाए हुए है। गंभीरता के साथ जांच की जा रही है। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। नाव यूरोप जा रही थी। तभी समुद्र में नाव का इंजन खराब हो था। आगामी त्यौहारों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि नाव से तीन एके-47 राइफलें मिलीं। आधी टूटी हालत में नाव हाईटाइड के कारण कोकण तट की ओर आ गई। केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। किसी भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल नावों के आतकंवादी कनेक्शन की जानकारी नहीं मिली है।

एटीएस को मुस्तैद कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है।अलर्ट की स्थिति के मानदंडों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरती गई हैं।

उन्होंने बताया कि पूरे रायगढ़ जिले में हाईअलर्ट जारी किया गया है। सूत्रों के अनुसार दो संदिग्ध नाव लावारिस मिली हैं। इनमें से एक में ये हथियार मिले हैं। इन नावों में कौन सवार होकर आया और ये कहां से आई, इन बातों की पड़ताल में सुरक्षा एजेंसियां जुटी हैं।

कहीं 26/11 जैसी साजिश की आशंका तो नहीं

महाराष्ट्र में मिली इस संदिग्ध नाव से गुजरात के पोरबंदर तट पर पूर्व में मिली संदिग्ध नाव और उसके बाद मुंबई में हुए 26/11 जैसी आतंकी साजिश की आशंका उत्पन्न हो गई है। फिलहाल जांच एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी हैं कि आखिर ये नाव कहां से आई और इसमें मिले हथियार किसने भेजे? क्या नाव में कोई सवार था और यदि था तो वह कहां है?