15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगशिवहर : एनएच-104 सडक के कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता का वेतन...

शिवहर : एनएच-104 सडक के कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता का वेतन बंद

- Advertisement -

शिवहर/रविशंकर सिंह। डीएम सज्जन राजशेखर ने दिए गए आदेश के आलोक में बरती गई लापरवाही एवं शिथिलता बरतने के आरोप में कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ -104 सीतामढ़ी का वेतन अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर के द्बारा स्थलीय निरीक्षण तथा क्षेत्र भ्रमण के क्रम में कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ 104 सीतामढ़ी को राष्ट्रीय उच्च पथ 104 स्थित वृक्षों को ट्रांसलोकेशन रिमूवल के निमित्त प्रमंडलीय वन पदाधिकारी सीतामढ़ी से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्रवाई शीघ्र अति शीघ्र करने का निर्देश दिया था। परंतु 12 जनवरी 2022 को समीक्षा के दौरान पाया गया कि इतनी लंबी अवधि बीत जाने के उपरांत भी उनके द्वारा राष्ट्रीय उच्च पथ 104 स्थित वृक्षों को हटाने की दिशा में अब तक कोई सार्थक पहल नहीं की गयी है।जस की तस स्थिति बनी हुई है।

इसके साथ ही जीरोमाइल शिवहर के सौंदर्यीकरण करने के लिए भी कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ 104 को निर्देश दिया गया था लेकिन इस संबंध में भी असंतोषजनक कार्य किया गया है एवं कोई अद्यतन सुस्पष्ट प्रतिवेदन भी डीएम के अवलोकनार्थ उपलब्ध नहीं कराया गया है।

जबकि किसी तरह की परेशानी समस्या की स्थिति में संपूर्ण वस्तुस्थिति से अधोहस्ताक्षरी को तक्षण प्रतिवेदित किए जाने का निर्देश है इस प्रकार उपयुक्त कार्यो की प्रगति अत्यंत धीमी एवं और असंतोषप्रद पाया गया है जो जनहित में सरकार द्वारा प्रदत दायित्व कर्तव्यों के साथ समय निर्माण नहीं करने एवं उच्च अधिकारी के आदेश की अवहेलना की श्रेणी में आने पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़े…….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -