श्रीलंका में फिर बिगड़े हालात, इमरजेंसी का ऐलान, पीएम आवास के बाहर पहुंचे प्रदर्शनकारी

ट्रेंडिंग दिल्ली

सेंट्रल डेस्क। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर मालदीव भाग गए हैं। लोगों को गुस्सा भड़क गया है और कोलंबो की सड़कों पर प्रदर्शनकारी जमकर उत्पात कर रहे हैं। लोग संसद भवन की तरफ मार्च कर रह रहे हैं। अभी श्रीलंका में आपातकाल लगा दिया गया है।

बता दे राजपक्षे ने विरोध के 139 दिन बाद अपना इस्तीफा भी दे दिया है। आज संसद में उनके इस्तीफे की घोषणा हो सकती है और अंतरिम राष्ट्रपति के नाम का भी ऐलान भी हो सकता है। इस बीच श्रीलंकाई सेना ने भी अपने नागरिकों के सामने हथियार नीचे कर दिए हैं. कुछ जगहों पर बेशक पुलिस और जनता के बीच झड़प हुई है.

आक्रोशित लोग हजारों की तादाद में संसद भवन की तरफ मार्च कर रह रहे हैं. कोलंबो न्यूज के मुताबिक, ऐसे में कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प हुई है. इस वजह से पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा है. वहीं, दो गुट भी आपस में भिड़ गए, जिससे 12 लोग घायल हो गए.

श्रीलंका में हालात काफी बेकाबू हो रहे हैं। गोटबया के देश छोड़कर भागने से आक्रोशित लोगों ने पीएम हाउस पर पहुंच गए है। फिलहाल अभी श्रीलंका में आपातकाल लगा दिया गया है। इस वक्त श्री लंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

यह भी पढ़े….