सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा 14 व 21 मार्च को, दो पालियों में होगा एग्जाम

स्टेट डेस्क/पटना : केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की सूचना के मुताबिक बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा 14 और 21 मार्च को आयोजित की जाएगी। दोनों ही दिन लिखित परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी। पहली पाली की परीक्षा पूर्वाह्न 10 से 12 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न दो से चार बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा के तय समय से एक घंटा पहले रिपोर्ट करना होगा।

सिपाही की लिखित परीक्षा के लिए ई प्रवेश-पत्र 25 फरवरी से पर्षद की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर प्रिंट निकाल सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र के साथ अपना वैध पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि भी प्रस्तुत करना होगा। जो अभ्यर्थी ई प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर सकते हैं वह 10 और 11 मार्च को हार्डिंग रोड स्थित पर्षद कार्यालय में आकर डुप्लीकेट प्रवेश पत्र ले सकते हैं। परीक्षा केंद्र की सूची भी 25 फरवरी को वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

पर्षद ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ओएमआर शीट का प्रतिरूप वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि वह परीक्षा से पहले ओएमआर शीट पर अभ्यास कर लें ताकि परीक्षा के समय रोल नंबर आदि के उल्लेख में कोई परेशानी ना हो।