36.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगमोकामा में बोले सीएम नीतीश, क्षेत्र के पुराने लोगों के बीच आकर...

मोकामा में बोले सीएम नीतीश, क्षेत्र के पुराने लोगों के बीच आकर हो रही खुशी

- Advertisement -spot_img

पटना/डेस्क: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मोकामा में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए 41.82 करोड़ रूपये की लागत से 55 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन रिमोट के माध्यम से किया। इस अवसर पर इंदिरा टोला वार्ड नंबर 4 में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत दिनों के बाद अपने क्षेत्र के पुराने लोगों के बीच उपस्थित होकर खुशी हो रही है। पिछले 13 वर्षों से व्यस्तता के कारण समय नहीं निकाल पा रहा था लेकिन आज मैं इस धरती को प्रणाम करने और अभिनंदन करने आया हूं। मैं जीवन भर यहां के लोगों को नहीं भूल सकता हूं, जिन्होंने अपना जनप्रतिनिधि बनाकर मुझे भेजा और अटल सरकार में हमने मंत्री बनकर कई काम किये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम विधायक थे, तभी हमने टाल संघर्ष समिति बनाई। टाल के लिए अभियान चलाया, प्रारुप बनाया। टाल का मतलब ताल यानि तालाब जो 1 लाख 6 हजार हेक्टेयर में फैला हुआ है। केंद्रीय योजना के माध्यम से मोकामा टाल में कई काम शुरु किये गये। अभी हमलोगों ने टाल क्षेत्र की योजना के लिए 1892.52 करोड़ रूपये की लागत से एक प्रारुप तैयार किया है, जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। अगर केंद्र सरकार इतनी राशि स्वीकृत नहीं करती है तो हमलोग राज्य के खजाने से इसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि मोकामा अस्पताल में मोकामा ट्रामा सेंटर भी बनेगा, इसके लिए जो भी जरुरी इक्यूपमेंट की जरुरत होगी, उसे उपलब्ध कराया जाएगा।

सोमवार को कैबिनेट की बैठक में इस अस्पताल के लिए जरुरी 72 पदों के लिए स्वीकृति दे दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सारे विकास कार्य किए जा रहे हैं। आप सब समाज में शांति एवं प्रेम से रहिये। शांति का माहौल रहने से विकास का लाभ तेजी से मिलेगा।
इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, बिहार स्टूडेंट क्रेडिट योजना, कुशल युवा कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र एवं चेक वितरित किये। जीविका समूह को स्वरोजगार के लिए 8.53 करोड़ रूपये की राशि का चेक भी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम को जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सांसद वीणा देवी, विधान पार्षद नीरज कुमार, जदयू नेता नलिनी रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, भाजपा नेता रौशन भारद्वाज एवं जिलाधिकारी कुमार रवि ने भी संबोधित किया।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -