32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगराहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में कन्हैया कुमार के शामिल...

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में कन्हैया कुमार के शामिल होने की अटकलें तेज!

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ कन्हैया कुमार की मुलाकात ने बिहार की राजनीति में अटकलों का दौर शुरू कर दिया है। इस मुलाकात से इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कन्हैया कुमार वामदलों की राजनीति को छोड़कर कांग्रेस का हिस्सा हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि कन्हैया कुमार को कांग्रेस में लाने की सलाह पीके ने पार्टी लीडरशिप को दी है। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी से कन्हैया कुमार की मुलाकात भी हो चुकी है।

प्रशांत किशोर की राय है कि पुराने नेताओं का जलवा खत्म होने और नई पीढ़ी में कोई कद्दावर नेता न होने की भरपाई कन्हैया की एंट्री से की जा सकती है। कन्हैया कुमार बीते डेढ़ सालों से सीपीआई में भी सक्रिय नहीं हैं। इससे भी इन अटकलों को बल मिला है।

हालांकि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में संभावित एंट्री को लेकर बिहार कांग्रेस का कोई भी नेता कुछ भी खुलकर बोलने से परहेज कर रहा है। माना जा रहा है कि कई नेता उनकी संभावित एंट्री से खुद को असहज महसूस कर रहे हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, कन्हैया कुमार के संबंध उनकी ही पार्टी के बड़े नेताओं से अच्छे नहीं हैं। हैदराबाद में हुई सीपीआई की एक बैठक में तो अनुशानहीता का आरोप लगाकर उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया था। इसी घटना के बाद कन्हैया कुमार ने पार्टी मुख्यालय का अपना दफ्तर भी खाली कर दिया। कुछ लोगों का मानना है कि कम उम्र में उनकी लोकप्रियता ने बड़े नेताओं को असहज कर दिया है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -