32.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगBihar : LJP में दो-फाड़, चाचा पशुपति के नेतृत्व में पांच बागी...

Bihar : LJP में दो-फाड़, चाचा पशुपति के नेतृत्व में पांच बागी सांसदों ने छोड़ा चिराग पासवान का साथ

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना : लोक जनशक्ति पार्टी में बड़ी टूट की खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, लोजपा सांसदों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान को ही पार्टी के बेदखल करने की तैयारी कर ली है। लोजपा के पांच सांसद अलग गुट बनाने की कोशिश में जुटे हैं। कहा जा रहा है कि यह सभी पांच सांसद जेडीयू के संपर्क में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, लोजपा सांसद चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ही पार्टी में इस टूट के सूत्रधार बताए जा रहे हैं। कहा जाता है कि पशुपति पारस के हमेशा से नीतीश कुमार से संबंध अच्छे रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, पांचों सांसद जल्द ही लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर इसके बारे में सूचना दे सकते हैं।

Read Also-

जाहिर तौर पर पार्टी सांसदों का यह कदम एलेजपी सुप्रीमो चिराग पासवान की उम्मीदों को बड़ा झटका दे सकता है। संस्‍थापक राम विलास पासवान की मौत के एक साल के भीतर ही पार्टी दो-फाड़ हो गई है। इस टूट को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले मंत्रिमंडल विस्‍तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

एलजेपी में टूट की पटकथा के पीछे जनता दल यूनाइटेड के एक दिग्गज सांसद का नाम आ रहा है। बागी पांचों सांसदों पशुपति पारस, प्रिंस पासवान, वीणा सिंह, चंदन कुमार और महबूब अली कैसर के जेडीयू में शामिल होने की भी चर्चा है। इसके साथ लोकसभा में चिराग अकेले पड़ जाएंगे।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -