31.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगश्रीलंका : राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने की इस्तीफा देने की घोषणा, प्रदर्शनकारियों...

श्रीलंका : राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने की इस्तीफा देने की घोषणा, प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर किया कब्जा

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क। श्रीलंका में संकट गहराने के बीच अब राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने भी इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। 13 जुलाई को राष्ट्रपति राजपक्षे इस्तीफा देंगे। बता दें राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन हो रहा था।

प्रदर्शनकारी इस हद तक पहुंचे कि पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए राष्ट्रपति भवन में दाखिल हो गए। हालांकि इस सबसे पहले ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन से निकल गए थे। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को कब्जा कर लिया और चारों ओर, अंदर-बाहर, हर जगह प्रदर्शनकारी नजर आए. वहीं इसी बीच श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे के इस्तीफे की मांग को लेकर उनके आवास के बाहर भी प्रदर्शन शुरू हो गए।

श्रीलंका में जारी हंगामें के बाद पार्टी नेताओं की बैठक हुई जिसमें स्पीकर ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को इस्तीफा देने के लिए पत्र लिखा। इसके बाद खबर आई कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देने से मान गए लेकिन प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पद छोड़ने से इंकार किया। बताया जा रहा है कि बाद में प्रधानमंत्री को भी मना लिया गया और वो भी इस्तीफा देने के लिए राजी हो गए।

पीएम के इस्तीफा देने के बाद श्रीलंका के कुछ सांसदों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में सर्वदलीय अंतरिम सरकार की नियुक्ति हो जाएगी। इसी बीच प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और उन्होंने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में आग लगा दी। श्रीलंका में स्थिति अभी भी काबू से बाहर है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -