टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

क्रिकेट ट्रेंडिंग

Central Desk : भारत ने मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टी20 विश्वकप 2022 के 42वें मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 71 रनों से जीत दर्ज की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 187 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 115 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने यादगार पारी खेली. जबकि रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया. शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए.

टीम इंडिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवरों में 115 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. जिम्बाब्वे के लिए सबसे 35 रन रेयान बर्ल ने बनाए. उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का लगाया. सिंकदर रजा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके लगाए. कप्तान क्रैग इरविन भी कुछ खास नहीं कर पाए. वे 15 गेंदों का सामना करते हुए 13 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर वेस्ले मधेवेरे खाता तक नहीं खोल सके. वे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए. चकबवा भी जीरो पर आउट हुए.

रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के लिए अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट झटके. मोहम्मद शमी ने 2 ओवरों में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या ने 3 ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह ने प्रभावी गेंदबाजी की. उन्होंने 2 ओवरों में 9 रन देकर एक विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवरों में 11 रन देकर एक विकेट लिया. भुवी ने एक मेडन ओवर भी निकाला. अक्षर पटेल को भी एक सफलता हाथ लगी.

यह भी पढ़े..