25.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगएम्बुलेंस से मिली शराब तो सांसद ने दी सफाई, कहा- ऐसी हरकत...

एम्बुलेंस से मिली शराब तो सांसद ने दी सफाई, कहा- ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी एक बार फिर एम्बुलेंस की वजह से विवादों में हैं. सांसद निधि से दिए गए एम्बुलेंस में चेकिंग के दौरान शराब मिलने के बाद फिर एक बार सारण सांसद विपक्ष के नेताओं के टारगेट पर आ गए हैं. जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बीजेपी सांसद पर ट्वीट कर हमला बोला. ऐसे में खुद को नए विवाद में घिरता देख रूडी सामने आए और पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा.

जिले के कोटवापट्टी रामपुर पंचायत को सांसद निधि से दी गई एम्बुलेंस का दुरूपयोग करने की बात संज्ञान में आने पर सारण सांसद ने जिले में एक प्रेस वार्ता कर इस संदर्भ में तकनीकी तथ्य और प्रमाण उपलब्ध कराते हुए पत्रकारों को तकनीकी पहलुओं से अवगत कराया और एम्बुलेंस को जब्त करने वाले स्थानीय पुलिस बल की सराहना करते हुए अवैध कार्य में संलिप्त दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कही.

सांसद रूडी ने बताया कि एक एम्बुलेंस गैर कानूनी कार्य करता हुआ पाया गया, जिसे त्वरित कार्रवाई कर स्थानीय पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके लिए उन्होंने स्थानीय पुलिस बल की सराहना की और कहा कि इन वाहनों से यदि कोई अवैध कार्य किया जाता है, तो उसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से पंचायत संचालन समिति की होती है.

उन्होंने कहा, ” जब इस प्रकार की परिकल्पना मैंने की थी तब जिलाधिकारी की निगरानी में इसके लिए जिला स्तर पर एक संचालन समिति का गठन किया गया था, जो अब भी कार्य कर रहा है. जिला के उप विकास आयुक्त इसके पदेन अध्यक्ष और सचिव मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी होते हैं. इसके अंतर्गत जिला योजना पदाधिकारी, लेखा पदाधिकारी, पंचायती राज पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, जिला अनुश्रवण और मुल्यांकन पदाधिकारी और संचालन समन्वयक सदस्य होते हैं.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -