प्रधानमंत्री ने बेगूसराय में कहा- “जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे भी दिल में है”

0
104

बेगूसराय/(विनोद कर्ण): देशवासियों के दिल में जो आग है, जितनी आग है, वही आग मेरे दिल में भी है- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में यह बात बोलकर पुरे देश की आवाज के साथ-साथ अपने दिल में क्या है इसे भी जग जाहिर कर दिया. आतंकी हमले से आहत प्रधानमंत्री ने बिहार के शहीद सपूतों संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर को पहले श्रद्धान्जलि देते हुए उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की.प्रधानमंत्री इ अपने भाषण की शुरुआत में ही उन्हीं की भाषा में बात करते हुए कहा- सब लोग के प्रणाम करै छियो, आपन सब के की हाल चाल छै. तेसर बेर बेगूसराय एलौ हैं. इतना सुनते ही भीड़ ने नरेन्द्र मोदी की जयकार करनी शुरू कर दी. बिहार के श्री कृष्ण बाबू, राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर और कर्पूरी ठाकुर को याद करते हुए उनका नमन किया साथ ही कुछ महीने पूर्व दिवंगत हुए पूर्व सांसद भोला सिंह को भी याद करना नहीं भूले.

प्रधानमंत्री ने कहा आज भोला बाबू होते तो बहुत प्रसन्न होते. इससे पहले प्रधानमंत्री ने 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास रिमोट कण्ट्रोल से कर बिहार को बड़ी सौगात दी. प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर पुलवामा में हुई आतंकी घटना पर परोसी मुल्क पर अपना आक्रोश जाहिर कर दिया. देशवासियों में जो आक्रोश है, इस घटना को लेकर उनके दिलों में जो आग है उस आग को बुझने नहीं देने का हवाला देकर सब कुछ कह दिया. इस बार बेगूसराय में प्रधानमंत्री के निशाने पर कहीं कोई विपक्ष नहीं था. सिर्फ देश, प्रदेश के विकास की बात करते रहे. पीएम ने कहा एनडीए का विज़न विकास यात्रा दो पटरियों पर चल रहा है. एक इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े औद्योगिक और आधुनिक सुविधाओं को सुधारने पर और दूसरा वंचितों और शोषितों का जीवन आसान करने, 70 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों का उनका हक़ देने पर काम कर रहे हैं.

न्यू इंडिया का रास्ता इन्ही दो पटरियों से होकर गुजरता है. नरेन्द्र मोदी ने कहा, हल्दिया दुर्गापुर गैस पाइप लाइन परियोजना से पटना और मुजफ्फरपुर तक लोगों को गैस की सप्लाई पाइप से की जाएगी. पेट्रोल डीजल की जगह CNG से गाड़ियाँ यहाँ भी चलेंगी.इससे युवाओं के लिए रोजगार भी बढेगा. पीएम ने किसान योजना के तहत साढ़े सात लाख करोड़ रूपए किसानों के खाते में बिना किसी बिचौलिए के खाते में जायेंगे.

इसमें काफी संख्या में बिहार के भी किसान शामिल है. पटना मेट्रो रेल की आधारशीला रखते हुए पीएम ने पटना वासियों को बधाई दी.आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को मिल रही इलाज की सुविधाओं को प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की एक कारगर और बड़ी योजना बताई. उनका कहना था कि इस योजना के तहत इस देश में अब तक 150 दिनों में 12 लाख लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिल चुकी है . जिसमे साढ़े बारह हजार लोग बिहार से हैं.प्रधानमंत्री ने सवर्णों को 10% आरक्षण दिए जाने को भी एनडीए सरकार की बड़ी उपलब्धि करार दिया.

प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी पहुंचे। वहां पहले से केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, अश्विनी चौबे तथा गिरिराज सिंह सहित कई मंत्री पहले से उपस्थित रहें।  साथ ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, सांसद प्रो. राकेश कुमार सिन्हा, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व एमएलसी रजनीश कुमार, मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह भी मौजूद रहें.