28.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगTITA का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटर्नशिप प्रोग्राम 12 जुलाई से प्रारंभ

TITA का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटर्नशिप प्रोग्राम 12 जुलाई से प्रारंभ

- Advertisement -

हैदराबाद/ तेलंगाना/ अंकिता राय: तेलंगाना सूचना प्रौद्योगिकी संघ(TITA) की डिजिटल इकाई डीजीथाँन द्वारा 12 जुलाई को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) में एक इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरुआत कर रही है। पाठ्यक्रम को पास करने वाले को अमेरिका स्थित टेक्सास विश्वविद्यालय डलास से एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।

तेलंगाना सरकार ने पिछले वर्ष को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में घोषित किया था।जिसका उद्देश्य राज्य के युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करना था। जिसके लिए टीआईटीए पिछले वर्ष आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रशिक्षण देने के लिए एक पाठ्यक्रम की शुरूआत की थी। इस पाठ्यक्रम के लिए 50,000 से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें से 2,000 लोगों को तेलंगाना सरकार की तरफ से प्रशिक्षण दिया गया था। प्रशिक्षण समाप्ति के बाद लगभग 80% व्यक्तियों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में नौकरी प्राप्त की।

पिछले वर्ष की तर्ज पर टीआईटीए ने12 जुलाई से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग इनप्लांट ट्रेनिंग कम इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू करेगा। पाठ्यक्रम में नामांकन की अंतिम तिथि 10 जुलाई तक होगी।

टीआईटीए की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में प्रोग्राम ऑफर करने वाले संस्थान आमतौर पर लाखों रुपए तक की मोटी फीस वसूलते हैं। हालांकि टीआईटीऐ राज्य में युवाओं के लाभ के लिए ₹10,000 के मामूली शुल्क पर ही इस कार्यक्रम को पेश कर रही है। ए आई प्रोग्राम में रुचि रखने वाले व्यक्ति bit.ly/digithon_academy पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -