29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगTokyoOlympic 2020: मीराबाई चानू ने फाइनल में पहनी थी एक खास तरह...

TokyoOlympic 2020: मीराबाई चानू ने फाइनल में पहनी थी एक खास तरह की बालियां

- Advertisement -

ओलंपिक गेम्स: मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत कर इतिहास रचा है। हर भारतीय को उन पर गर्व है। चानू के रजत पदक के साथ ही उनसे जुडी एक और चीज़ है जिसने लोगों का अपनी ओर ध्यान बंटोरा है। रजत पदक के बाद जो सबके आकर्षण का केंद्र बनी है वो है उनके कान की बालियां।

मीरा ने फाइनल में एक खास तरह की बालियां पहन रखी थी। वो ओलिंपिक के छल्लों के आकार की बालियां पहनकर रिंग में उतरी थीं। ये बालियां मीरा को उनकी मां तोम्बी लीमा ने 2016 रियो ओलिंपिक से पहले अपने जेवर बेचकर तोहफे में दी थीं।

मीराबाई की मां ने जब ये खास बालियां गिफ्ट की, तो उनको उम्मीद थी कि इससे चानू का भाग्य चमकेगा। हालांकि, रियो में वे बाहर हो गयी थी। 2020 टोक्यो गेम्स में रजत पदक जीतकर उन्होंने मां के त्याग को सफल कर दिया। फाइनल में जब उनकी मां ने मीरा के कानों में वही बालियां देखीं, तो वे खुशी से रो पड़ीं।

लीमा ने कहा कि मैंने बालियां टीवी पर देखी थी। मैंने 2016 में रियो ओलंपिक से पहले दी थी। अब उन्हीं बालियों में मेडल जीतते देखना मेरे लिए बहुत बड़ी खुशी है। मीरा के पिता सेखोम कृति की आंखें भी नम हुईं। ये खुशी के आंसू हैं। मीरा ने अपनी कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है।

मीरा ने मेडल जीतने के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमे उन्होंने कहा कि, यह वास्तव में मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। चानू ने अपना यह पदक अपने देश और देशवासियो को समर्पित किया जिनकी दुआओं बे उनके इस सफर में साथ दिया।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -