28.1 C
Delhi
HomeEducationUGC: पीएचडी, नेट पास उम्मीदवारों के लिए यूजीसी ने शुरू किया जॉब...

UGC: पीएचडी, नेट पास उम्मीदवारों के लिए यूजीसी ने शुरू किया जॉब पोर्टल

- Advertisement -

करियर: अब पीएचडी, नेट पास उम्मीदवारों को नौकरी के लिए परेशान नहीं होना होगा। एग्जाम क्वालिफाई करने कके बाद स्टूडेंट्स को नौकरी के लिए भटकना पड़ता था। पीएचडी, नेट और एसईटी परीक्षा पास किये उम्मीदवारों के लिए यूजीसी ने एक नया अकादमिक जॉब पोर्टल स्थापित किया है।

इस पोर्टल के तहत विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने पीएचडी, नेट, एसईटी के लिए जॉब पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल पर उम्मीदवारों को प्रोफाइनल बनाने के बाद विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में खाली पदों का ब्योरा मिल जायेगा। ब्योरा मिलने के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है।

यूजीसी के अनुसार, इस पोर्टल पर योग्य उम्मीदवारों को विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में मौजूद टीचिंग जॉब के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपना प्रोफाइल बनाना होगा। वहीं इस पोर्टल की सहायता से शिक्षण संस्थान योग्य उम्मीदवारों की खोज कर सकते हैं। एग्जाम पास उम्मीदवार भी नौकरी की भर्तियों को देखते हुए अप्लाई कर सकते हैं।

आयोग ने बताया कि, इस पोर्टल से यूजीसी का इरादा जॉब्स को अपग्रेड करना और नॉन टीचिंग जॉब को भी पोस्ट करना है। नॉन टीचिंग जॉब में अकाउंट्स, सिक्योरिटी, हेल्थ, पुस्तकालय सहित अन्य विभाग हैं, जिनकी जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध रहेगी।

इसके साथ ही हाल ही में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देश भर की 38 यूनिवर्सिटीज को ऑनलाइन डिग्री कार्यक्रमों को भी मंजूरी दे दी है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -