36.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगउन्नाव : बच्चो का रोल मॉडल होता है शिक्षक - अरूण पाठक

उन्नाव : बच्चो का रोल मॉडल होता है शिक्षक – अरूण पाठक

- Advertisement -spot_img

उन्नाव/रिपुदमन शुक्ला। सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की ओर से शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी व शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें स्नातक एमएलसी ने शिक्षकों को धरती पर ब्रह्मा का घटक बताया।

मंगलवार को आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि ईश्वर के विशेष आशीर्वाद से लोग शिक्षक बनते हैं। समाज के नैतिक उत्थान का जिम्मा शिक्षकों पर ही है। कहा कि इसलिए शिक्षकों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह पूरी निष्ठा व तत्परता के साथ अपने इस दायित्व को पूरा करे ताकि उनके सिखाई शिक्षा से हर युवा देश का नाम रोशन सके। बीईओ आशीष चौहान ने शासन की मंशा के अनुरूप मिशन प्रेरणा, मिशन कायाकल्प जैसे बिंदुओं पर विचार रखे।

सेवानिवृत्त शिक्षकों में छोटेलाल शास्त्री ने कहा कि संघ की सक्रियता से फण्ड की धनराशि व पेंशन के लिए पीपीओ नंबर के साथ कोषागार से पेंशन बिना भेदभाव व बिना भ्रष्टाचार के हम सभी को प्राप्त हो सकी। प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय कुमार कनौजिया, मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह सेंगर, उपाध्यक्ष बृजेश वर्मा,जिला महामंत्री सौरभ सिंह, जिला कोषाध्यक्ष कृष्ण शंकर मिश्रा ने शिक्षक समस्याओं के ससमय निराकरण एवं शिक्षक हितों के लिए संगठन की कटिबद्धता की बात रखी। इस दौरान अर्चना सिंह, अंशु शर्मा, उर्मिला मिश्रा, उर्मिला शुक्ला, अवनीश पाल, अरुण कुमार, तरुण कुमार गुप्ता, राकेश बघेल, श्रीनाथ, शिव कुमार तिवारी, पवन कनौजिया पीयूष, वंदना चौहान आदि शिक्षक मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -