जगन्नाथ यात्रा और जुमे को लेकर यूपी प्रशासन सजग, 158 कंपनी पीएसी तैनात

उत्तर प्रदेश कानपुर ट्रेंडिंग

लखनऊ, स्टेट डेस्क। आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया को जगन्नाथ जी की रथ यात्रा जगह-जगह से निकाली जाती है। इत्तेफाक से इस साल इसी दिन जुमा भी पड़ रहा है। हाल ही में उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड के बाद आशंका है कि कहीं नमाज के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द्र को कहीं आंच न आ जाए।

यह वजह है कि अपर महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने एक दिन पहले ही धर्म गुरुओं से बातचीत करने के साथ ही प्रदेश में करीब 159 कंपनी पीएसी तैनात कर दी है। उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले की हत्या के बाद यूपी पहले से ही हाई अलर्ट पर है।

उदयपुर की घटना के बाद पड़ रहे पहले शुक्रवार यानी जुमे की नमाज को लेकर डीजीपी मुख्यालय से संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गये हैं। इसी क्रम में एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि धर्मगुरुओं से बातचीत करके अराजकतत्वों से निपटने के पूरे बंदोबस्त किए गए हैं।

पूरे प्रदेश में 159 कंपनी पीएसी उपलब्ध कराई गई है। इसे अलावा जिला फोर्स को भी ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गये हैं। सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी के साथ अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था में जो भी बाधा डालेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर कानपुर में पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा व डीएम विशाख जी अय्यर के साथ सभी थाना प्रभारियों की बैठक पुलिस लाइन्स के सभागार में हुई। कानपुर शहर के चप्पे चप्पे पर नजर रखने के लिए 16 ड्रोन कैमरों के अलावा 50 वीडियोग्राफर की भी मदद ली जाएगी। (पुलिन त्रिपाठी)

यह भी पढे़ं…