यूपी : अतीक पर एक और हमला, 25 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की गई कुर्क, दो साल में 300 करोड़ से धोया हाथ

ट्रेंडिंग

कौशांबी, बीपी प्रतिनिधि। कौशांबी में प्रयागराज के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की 25 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई। करीब 1.4602 हेक्टेयर (लगभग 6 बीघे) भूमि को प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) के अधिकारियों व चायल के एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने कुर्की का आदेश पढ़कर सुनाया। सितंबर 2020 से लेकर अब तक अतीक अहमद और उनके सहयोगियों की 300 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

कौशांबी और प्रयागराज के बार्डर स्थित रसूलपुर उर्फ़ कोइलहा में अतीक अहमद की 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को गिरोह बनाकर अर्जित किया था। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया, कौशांबी के कोइलहा गांव स्थित यह भूमि तकरीबन 6 बीघे है। इसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी के संज्ञान में केस नंबर 200/2020 में गैंगस्टर की विवेचना के दौरान सामने आई थी।

प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट ने चायल एसडीएम से भूमि के दस्तावेज तलब कर जांच कराई। जिला मजिस्ट्रेट प्रयागराज संजय खत्री ने 6 अगस्त को जारी आदेश में अतीक अहमद के कोइलहा स्थित संपत्ति को कुर्क करने का आदेश कर दिया था। जिसके अनुपालन में शुक्रवार को सरकार का बोर्ड लगा कर आम जनमानस को कार्रवाई के बाबत सूचित किया गया।

बाहुबली अतीक अहमद की शुक्रवार को हुई कार्रवाई को मिलाकर अब तक 300 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। सितंबर 2020 से अब तक अतीक और उनके सहयोगियों के ऊपर 52 कार्यवाही हो चुकी है। इसमें से अकेले अतीक पर 45 कार्यवाही हुई है। अतीक अहमद फिलहाल अहमदाबाद जेल में बंद है। अतीक पर 1979 से 2019 तक कुल 109 केस लंबित हैं। इनमें हत्या, गैंगस्टर,आर्म्स एक्ट और गुंडा एक्ट के मामले शामिल हैं।