10.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशUP Election 2022 Opinion Poll: सपा को मिल सकता है फायदा, बीजेपी...

UP Election 2022 Opinion Poll: सपा को मिल सकता है फायदा, बीजेपी को मिल सकती है इतनी सीटें

- Advertisement -

स्टेट डेस्क / बीपी टीम : यूपी में बीजेपी को एक बार फिर सत्ता मिलेगी या समाजवादी पार्टी जीत हासिल करेंगी या कांग्रेस और बसपा इस बार कोई चमत्कार कर पाएंगी? भले ही इन सवालों का सटीक जवाब 10 मार्च को मिलेगा, लेकिन सी वोटर-एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के बाद टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में भी बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की गई है। सपा 2017 के मुकाबले भारी बढ़त हासिल करती दिख रही है, वही बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार होते नहीं दिखाया गया है।

बता दे टाइम्स नाउ की ओर से सोमवार रात प्रसारित ओपनियन पोल में बताया गया है कि यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी आसान जीत दर्ज करेगी। बीजेपी पिछली बार की तरह 300 पार तो जाती नहीं दिख रही है। प्री-पोल सर्वे के अनुसार, बीजेपी को 227 से 254 सीटें मिल सकती हैं। सपा गठबंधन को 136 से 151 सीटें मिल सकती हैं। बीएसपी का बुरा दौर जारी रह सकता है। पार्टी महज 8 से 14 सीटों पर सिमट सकती है। कांग्रेस के हाथ महज 6-11 सीटें आने की उम्मीद जताई गई है।

ओपिनियन पोल के नतीजे के अनुसार सीएम पद के लिए योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 53.4 फीसदी लोगों ने बताया कि वह एक बार फिर योगी को सीएम देखना चाहते हैं। वही दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव हैं। 31.5 फीसदी लोग सपा को मौका देना चाहते हैं। वहीं, 11.5 फीसदी ने मायावती को पसंद बताया तो कांग्रेस महासचिव को सिर्फ 2.5 फीसदी लोगों ने वोट किया।

यह भी पढ़े…….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -