CM Yogi Adityanath की अध्यक्षता में यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

ट्रेंडिंग लखनऊ

Lucknow, Beforeprint : मंगलवार को CM Yogi Adityanath की अध्यक्षता में यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक शाम को 4.30 बजे से लोक भवन में होगी। सीएम के साथ कैबिनेट मंत्रियों की समिति आज की बैठक में एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों को मंजूरी से सकती है।

होने वाली कैबिनेट बैठक में कई प्रस्ताव का लाभ किसानों के साथ आमजन तथा उद्योग को भी मिलेगा। बैठक में वर्ष 2022- 23 के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (Paddy MSP) पर धान, मक्का व बाजरा खरीद की नीतियों को मंजूरी मिल सकती है। कैबिनेट चित्रकूट में रानीपुर वन्यजीव विहार को टाइगर रिजर्व (Ranipur Tiger Reserve) का दर्जा देने सहित कुछ अन्य प्रस्तावों पर भी मुहर लग सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम आज औद्योगिक विकास के साथ ही साथ नगर विकास विभाग तथा माध्यमिक शिक्षा समेत कई विभागों के अहम प्रस्ताव को मंजूरी देगी।

कैबिनेट बैठक में Electric Vehicle Policy 2022 के मसौदे को मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ ही साथ अयोध्या में एसटीपी के लिए दस एकड़ नजूल की जमीन नगर विकास विभाग को देने का प्रस्ताव भी लाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुबह अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में व्यस्त रहने के कारण कैबिनेट की बैठक शाम को आयोजित की जा रही है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्र पूजा के साथ ही गौ सेवा तथा जनता दर्शन में शामिल होने के बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय खेलों (National Games 2022) में प्रतिभाग करने के लिए गुजरात रवाना होने वाले प्रदेश के दल के खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 3.30 बजे उनके सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर होगा। राष्ट्रीय खेल का आयोजन 29 सितंबर से गुजरात में होना है। जिसमें उत्तर प्रदेश के 395 खिलाड़ी 26 खेल स्पर्धाओं में अपना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़े.