30.1 C
Delhi
HomeHealthयूपी स्वास्थ्य विभाग ने किए बड़े फेरबदल , सूबे के 9...

यूपी स्वास्थ्य विभाग ने किए बड़े फेरबदल , सूबे के 9 अस्पतालों में तैनात किये नए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

- Advertisement -

स्टेट डेस्क / लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लखनऊ के साढ़ामऊ में स्थित राम सागर मिश्रा संयुक्त चिकित्सालय सहित नौ अस्पतालों में नए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) तैनात किए गए हैं। ज्यादातर वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात चिकित्साधिकारियों को उसी अस्पताल में सीएमएस की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जानिये कहा-कहा क्या हुआ बदलाव

हरदोई, खीरी, वाराणसी, गाजीपुर, कासगंज, इटावा, ललितपुर में वहीं तैनात वरिष्ठ परामर्शदाताओं को सीएमएस बनाया गया है, जबकि कासगंज में अलीगढ़ जिला अस्पताल से और अलीगढ़ में आगरा के संयुक्त निदेशक मंडल को सीएमएस पद की जिम्मेदारी दी गई है।अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद की ओर से स्थानांतरण के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अब तक जिला चिकित्सालय हरदोई में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात डा. जेएन तिवारी को इसी अस्पताल का सीएमएस बनाया गया है। इसी तरह जिला महिला चिकित्सालय खीरी में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात डा. ज्योति मेहरोत्रा को भी इसी अस्पताल के सीएमएस की जिम्मेदारी सौंपी गई है।पंडित दीन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. राजकुमार सिंह, जिला चिकित्सालय गाजीपुर में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. राजेश कुमार सिंह, जिला चिकित्सालय इटावा में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. मनमोहन आर्या, पंडित रामसागर मिश्र संयुक्त चिकित्सालय लखनऊ के वरिष्ठ परामर्शदाता डा. सुशील प्रकाश वर्मा और जिला चिकित्सालय ललितपुर में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. राजेंद्र प्रसाद को भी उसी चिकित्सालय में सीएमएस बनाया गया है।उधर आगरा मंडल के संयुक्त निदेशक डा. राजीव सिंघल को सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय अलीगढ़ का नया सीएमएस और मलखान सिंह जिला चिकित्सालय अलीगढ़ में वरिष्ठ परामर्शदाता डा. सेंसर पाल सिंह सिंधु को जिला संयुक्त चिकित्सालय कासगंज का नया सीएमएस बनाया गया है।

सूत्रों की माने तो ये सारे फेरबदल सरकार के शीर्ष नेतृत्व की ओर से लिए गए है और इन सभी बदलावों को कोरोना की तीसरी लेहेर के फ्लू सरकार के मुश्तैदी से जोड़कर देखा जा रहा है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -