30.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगसियासी उथल-पुथल के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने शुरू की 'बिहार यात्रा'

सियासी उथल-पुथल के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने शुरू की ‘बिहार यात्रा’

- Advertisement -

पटना: कोरोना महामारी के बीच जेडीयू एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार से बिहार यात्रा की शुरुआत कर दी है. यात्रा की शरुआत उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ही तरह बिहार के पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर से की है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के बाद से पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. कैबिनेट विस्तार के बाद जिस तरह से जेडीयू में खींचतान जारी है. उसे देखते हुए उपेंद्र कुशवाहा पर सबकी नजर टिकी हुई है.

सूत्रों की मानें बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने सभी जिलों के साथियों को निर्देशित किया है कि वे यात्रा के दौरान उपेन्द्र कुशवाहा का पूरा समर्थन करें. ताकि जेडीयू को फिर से बिहार की नंबर वन पार्टी बनाया जा सके. मालूम हो कि राजनीतिक गलियारे में लगातार चर्चा हो रही है कि उपेंद्र कुशवाहा को अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. 

दरअसल, पार्टी एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत पर चलती है. ऐसे में आरसीपी सिंह जो हाल ही में केंद्र में मंत्री बनाए गए हैं, वो दो पदों पर आसीन हैं. ऐसे में नेतृत्व में बदलाव होने की संभावना है. हालांकि, खुद कुशवाहा और पार्टी के दूसरे नेता इस बात को खारिज कर रहे हैं. इन्हीं संभावनाओं के बीच कुशवाहा शनिवार से बिहार यात्रा पर निकले हैं. 

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -