27.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगRLSP नेता की भविष्यवाणी- जदयू का राजद में होगा विलय, तेजस्वी होंगे...

RLSP नेता की भविष्यवाणी- जदयू का राजद में होगा विलय, तेजस्वी होंगे महागठबंधन के CM उम्मीदवार

- Advertisement -

पटना : लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ी बातें उर भविष्यवाणी की जा रही है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता माधव आनंद ने बड़ा बयान देते हुए तेजस्वी यादव को बिहार महागठबंधन का नेता करार दिया है. उन्होंने तेजस्वी को अलायंस की ओर से बिहार में सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है.

आरएलएसपी नेता ने यह दावा भी किया कि 23 मई को घोषित होने वाले नतीजे महागठबंधन के पक्ष में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इन नतीजों के बाद कहीं ऐसा न हो कि जेडीयू का विलय आरजेडी में हो जाए.

बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ है जब उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी ने तेजस्वी को बिहार में सीएम पद का दावेदार माना है. इसके पहले इस पार्टी के नेता कुशवाहा खुद को सीएम पद का दावेदार बताते रहे हैं. यही वजह थी जो एनडीए से आरएलएसपी अलग हो गई थी.

सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कई बार कुशवाहा ने खुद को सीएम पद का दावेदार घोषित किया था. इस बात के लिए बीजेपी के शीर्ष नेताओं से कई बार बात भी की थी कि उन्हें बिहार का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया जाय. हालांकि सहमति नहीं बनने पर वह एनडीए से अलग हो गए थे.

महागठबंधन में शामिल होने के लिए भी उन्होंने आरजेडी के बजाय कांग्रेस का रास्ता चुना था. कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में ही आरएलएसपी महागठबंधन का हिस्सा बनी थी. तब माना जा रहा था कि वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व को मानने को तैयार नहीं हैं. लेकिन पार्टी के बड़े नेता के बयान से ये साफ हो गया है कि अब कुशवाहा भी तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने को तैयार हैं.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -