बिहार विधानसभा में हंगामा, तेजस्वी ने मैट्रिक पेपर लीक मामले पर नीतीश सरकार से मांगा जवाब

पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को शुरू होते ही भाकपा माले विधायकों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। माले विधायक पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग कर रहे थे। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में पेपर लीक का मामला उठाया और राज्य सरकार से जवाब मांगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि बिहार बोर्ड दावा करती है कि वो सीबीएसई पैटर्न पर परीक्षा लेती है। लेकिन सीबीएसई का पेपर लीक नहीं होता लेकिन बिहार बोर्ड की हर परीक्षा का पेपर आउट होता है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी ऐसे सवालों को उठाने का समय नहीं है।

मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र को वायरल कर अफवाह फैलाने वाले दो नामजद आरोपितों के खिलाफ बिहार बोर्ड ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। यह प्राथमिकी बिहार बोर्ड के उच्च माध्यमिक के प्रशाखा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार सिन्हा द्वारा रविवार को दर्ज कराई गयी है। नामजद आरोपितों में उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव शामिल हैं। बोर्ड की मानें तो इन दोनों पर शनिवार को प्रथम पाली में आयोजित अंग्रेजी विषय के वर्ष 2020 के प्रश्न पत्र को वायरल करने का आरोप है।