उर्दू-बांग्ला के टीईटी अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने और तैनाती की मांग पर तेज किया आंदोलन, एमएलसी के घर तोड़फोड़ की कोशिश

ट्रेंडिंग पटना बिहार

पटना, बीपी प्रतिनिधि। उर्दू और बांग्ला के अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने और तैनाती की मांग को लेकर आन्दोलन शुरू कर दिया है। इस कड़ी में इन अभ्यर्थियों ने जेडीयू के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी के आवास के बाहर हंगामा और प्रदर्शन किया।

टीईटी उर्दू और बांग्ला के सफल परीक्षार्थियों ने मंगलवारो को जेडीयू से विधान परिषद सदस्य गुलाम रसूल बलियाबी के आवास पर जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी की। इन्होंने एमएलसी के घर पर तोड़फोड़ की भी कोशिश की। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि उनके एक्जाम की मेरिट जारी करके फिर वापस ले ली गई।

हंगामा की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और अभ्यर्थियो को शांत कराने को कोशिश की। इससे पहले TET,CTET एवं STET क्लियर कर चुके जनरल अभ्यर्थी भी अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन कर चुकें हैं।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि तीन महीना पहले जनरल शिक्षकों की बहाली हुई है। पर उर्दू और बांग्ला में टीईटी क्लियर कर चुके पात्रों को अब तक नौकरी नहीं मिली है। इन पात्रों ने तकरीबन आठ साल पहले ही टीईटी उत्तीर्ण कर ली। आज भी नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं। नीतीश कुमार की सरकार कहती है कि वह अल्पसंख्यकों के हितों को पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं उठा रखती फिर ऐसा क्यों हो रहा है।

यह भी देखें…