29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार पंचायत चुनाव में कोविड प्रोटोकॉल में होगा मतदान

बिहार पंचायत चुनाव में कोविड प्रोटोकॉल में होगा मतदान

- Advertisement -

पटना: कैबिनेट विस्तार के बाद अब पंचायत चुनाव की रफ्तार तेज हो गई है। ईवीएम से लेकर कम्युनिकेशन तक का प्लान तैयार हो रहा है। कोरोना काल में चुनाव को लेकर हर स्तर पर तैयारी की जा रही है। पंचायतों में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव को सकुशल संपन्न कराना प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती है।

पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों को जवाबदेह बनाते हुए अलग-अलग जिम्मेदारी दी जा रही है। ईवीएम की व्यवस्था से लेकर मेंटेनेंस तक का जिम्मा दिया जा रहा है। कोविड मानकों का पालन कराने को लेकर भी विशेष तैयारी की जा रही है। इसके अलावा सामान की आपूर्ति को लेकर तैयारियां चल रही हैं।

जिलों में कोषांगों का गठन करके कर्मचारियों की तैनाती की योजना पर काम किया जा रहा है। इसके बाद उनके प्रशिक्षण का काम कराया जाएगा। पटना में बुधवार को प्रशासन की एक बड़ी बैठक हुई। इसमें पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर घंटों मंथन किया गया। 

कोरोना काल में पंचायत चुनाव कराना बड़ी चुनौती है। इसमें गांवों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना आसान नहीं होगा। ऐसे में बिहार में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर खतरा मंडरा रहा है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि पंचायत चुनाव को लेकर सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -