पश्चिम: कोविड-19 प्रतिरोधक वैक्सीन कोविशिल्ड कोरोना संक्रमण से लड़ने में सर्वाधिक सक्षम

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा: कोविड-19 प्रतिरोधक वैक्सीन कोविशिल्ड कोरोना संक्रमण से लड़ने में सर्वाधिक सक्षम है। पूरी दुनिया ने भारतीय वैक्सिन को उत्कृष्ट बताया है। इसलिए जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने वैक्सिनेशन को मिशन मोड में कराने का निदेश दिया। भारतीय कोविड 19 टीका 45 वर्ष से उपर के व्यक्तियों को दिलाना सुनिश्चित करें, जिससे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकनेे में सफलता मिले। इतना ही नहीं फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर तथा हेल्थ केयर वर्कर अब तक प्रथम एवं द्वितीय डोज नहीं ले पायें हैं उन्हें अविलंब कोविड-19 टीका दिलाना सुनिश्चित करें।


जिला पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीएम, जीविका सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेश देते हुए कहा गया कि वैक्सीनेशन कोरोना से लड़ने पूर्णतः सक्षम है। जिला में कोविड-19 टीका पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। सभी संबंधित पदाधिकारी हर हाल में वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निदेश दिया कि प्रतिदिन प्रत्येक पंचायत के कम से कम 60 व्यक्तियों को संबंधित टीकाकरण स्थल पर बुलाकर अनिवार्य रूप से कोविड-19 दिलाना सुनिश्चित करें।

लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक एवं प्रेरित भी करें, जिससे ससमय 45 वर्ष से उपर के सभी व्यक्ति को वैक्सीनेशन का लाभ मिल सके। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि वैक्सीनेशन कार्य का वे सतत अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करें तथा यह सुनिश्चित करें कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप सम्पन्न हो रहा है कि नही।