28.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगमोदी की सलाह, तीसरी लहर की आशंका को ठेंगा, पर्यटन स्थलों पर...

मोदी की सलाह, तीसरी लहर की आशंका को ठेंगा, पर्यटन स्थलों पर दिखी भारी भीड़

- Advertisement -

*बहुत कम दिखा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजर प्रयोग
*बिना मास्क और डिस्टेंसिंग पालन के घूमते-फिरते दिखे पर्यटक

देहरादून (महेश शर्मा) : तीसरी लहर की आशंका से उत्पन्न खौफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद भी पर्यटकों का उत्तराखंड आने का तांतां लगा है। वीकेंड में तो बेहिसाब लोगों का आना रहा। होटलों में जगह तक नहीं है। यह हाल न केवल उत्तराखंड के ठंडे पर्यटन स्थल जैसे ऋषिकेश, मसूरी, नैनीताल, मुक्तेश्वर, देहरादून, लेंसडाउन आदि का है बल्कि हिमाचल के शिमला, कुल्लू मनाली, चम्बा, कसौली, तमिलनाडु में ऊटी, मुन्नार, राजस्थान में माउंटआबू, जम्मू और कश्मीर, गुजरात, झारखंड, पंजाब, ओडिशा व पूर्वोत्तर राज्यों में भी भारी संख्या में पर्यटकों के आने की खबरें हैं।

महज चार घंटे की ड्राइव के बाद उत्तराखंड आने वालों की संख्या थोड़ा ज्यादा ही दिखायी दी। दिल्ली, एनसीआर, नोएडा सहित आसपास के शहरों से भारी संख्या में पर्यटक आए हैं। अच्छी और ठंडी लोकेशन में घूमने फिरने के शौकीन लोगों में कोरोना का भय बिल्कुल भी नहीं दिखा। पीएम मोदी ने 13 जुलाई को मुख्यमंत्रियों से बातचीत में हिल स्टेशनों पर जमा भीड़ पर चिंता जतायी थी। एक अनुमान के मुताबिक सबसे ज्यादा भीड़ उत्तराखंड व हिमाचल में बतायी जाती है।

उत्तराखंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने में सख्ती तो दिखी पर यह महज खानापूरी ही रही। तीन-तीन स्थानों पर कोविड निगेटिव की रिपोर्टें, वैक्सीनेशन आदि की जानकारी पुख्ता कर लेने के बाद ई-पास जारी किया जाता रहा। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस मिशन मर्यादा चलाएगी। डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में अधिकारियों से कहा कि राज्य की पुलिस गंगा घाटों, तीर्थ स्थलों की पवित्रता, पर्यटन स्थलों पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए मिशन मर्यादा चलाएगी।

इसके तहत तीर्थस्थलों पर मादक पदार्थों का सेवन, नॉनवेज व अन्य प्रतिबंधित गतिविधियों व बदसलूकी करने वालों पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। नाहक भीड़ भी न जुटने दी जाएगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन ने करने वालों से भी पुलिस निपटेगी। यह मिशन मर्यादा 15 दिनों तक चलाया जाएगा।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -