39.1 C
Delhi
HomeNewsफंस गई दुनिया की सबसे अमीर चिड़िया, ट्विटर की डील फाइनल होने...

फंस गई दुनिया की सबसे अमीर चिड़िया, ट्विटर की डील फाइनल होने से पहले ही होल्ड पर लटकी, शेयर भी लुढ़क गए, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली, सेंट्रल डेस्क। दुनिया की सबसे अमीर चिड़िया, ट्विटर की डील फाइनल होने से पहले ही होल्ड पर लटकी गई है। एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया है कि डील को कुछ समय के लिए होल्ड पर रखा गया है। उनका कहना है कि ट्विटर पर स्पैम या फेक अकाउंट क्या वाकई 5% से कम हैं, इसके सही कैलकुलेशन की डिटेल अब तक सामने नहीं आई है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स मस्क ने कुछ रोज पहले ही तकरीबन 43 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की डील की थी। हाल ही में ट्विटर ने ने फाइलिंग में बताया था कि 2022 की पहली तिमाही उसके मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स (mDAU) में स्पैम अकाउंट की संख्या 5% से कम हैं। कंपनी ने ये भी कहा था कि ये केवल अनुमान है। स्पैम अकाउंट की संख्या ज्यादा भी हो सकती है। डील होल्ड की जानकारी सामने आने के बाद ट्विटर के शेयर प्री मार्केट में 20% से ज्यादा टूट गए।

मस्क के पास ट्विटर की 9.2% हिस्सेदारी है। 4 अप्रैल को इसकी जानकारी सामने आई थी। मस्क ने शुरुआती फाइलिंग में 43 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, लेकिन सोमवार को ट्विटर की डील को मंजूरी के बाद ये आंकड़ा 44 अरब डॉलर पर पहुंच गया। आंकड़ा बढ़ने की वजह क्या है, ये अभी साफ नहीं है।

मस्क ने पिछले हफ्ते बताया था कि इन्वेस्टमेंट बैंक मॉर्गन स्टेनली और अन्य लेंडर्स ग्रुप डेट फाइनेंसिंग में 13 अरब डॉलर देंगे और 12.5 अरब डॉलर का लोन टेस्ला के स्टॉक पर मिलेगा। बाकी के 21 अरब डॉलर अपनी जेब से जुटाएंगे। इस डील के पूरा होने के बाद, ट्विटर एक प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। एलन मस्क इसके मालिक होंगे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -