37.1 C
Delhi
Hometrendingभंग होने की ओर चल रही है महाराष्ट्र विधानसभा! आदित्य ठाकरे ने...

भंग होने की ओर चल रही है महाराष्ट्र विधानसभा! आदित्य ठाकरे ने ट्विटर अकाउंट के बायो से मंत्री पद हटाया

- Advertisement -spot_img

महाराष्ट्र संकट : उद्धव और फंसे, एकनाथ का नया पैंतरा 40 विधायकों संग जा बैठे गुवाहाटी में


सेंट्रल डेस्क/मुंबई।
महाराष्ट्र में जारी उद्धव सरकार का संकट और गहरा गया है। एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ अब असम पहुंच गए है। एएनआई ने एक फोटो जारी की है जो गुवाहाटी के होटल की है। ट्विटर के माध्यम से यह दावा किया जा रहा है कि शिंदे के साथ 40 विधायक मौजूद हैं।

इस बीच ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि उद्धव ठाकरे सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा- महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। इस बीच उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा लिया है।

बुधवार सुबह दस बजे शरद पवार के घर महाराष्ट्र सरकार की अहम बैठक शुरू हो गई है। जिसमें गृह मंत्री दिलीप वालसे, NCP मंत्री जयंत पाटिल वहां पहुंच चुके हैं। उधर, कांग्रेस ने भी 43 विधायकों संग एक विशेष बैठक का आयोजन किया है। इस बैठक के बाद कमलनाथ उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि वह महाराष्ट्र के राजनैतिक गुरु शरद पवार के पास भी जा सकते हैं।

इस बीच खबर यह भी आ रही है कि उद्धव सरकार लगातार एकनाथ शिंदे के टच में है। यह संकेत मिले हैं शिवसेना नेता संजय राउत के बयान से। जिसमें उन्होंने कहा है कि जल्द ही सब ठीक होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा है कि एकनाथ शिंदे से पार्टी की बातचीत चल रही है।

कई विधायक उद्धव का साथ छोड़ते दिख रहे हैं। क्योंकि इसके पहले खबर यह भी आ रही थी कि देवेंद्र फडणवीस सरकार (2014-2019) में पर्यावरण मंत्री रहे रामदास कदम के बेटे योगेश कदम भी शिवसेना का साथ छोड़ कर गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -