Encounter : बिहार से भागे अपराधियों को यूपी पुलिस ने किया ढेर

वाराणसी

Varanasi, Beforeprint : तकरीबन ढाई महीने पहले बाढ़ कोर्ट से फरार हुए अपराधियों का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वाराणसी पुलिस ने रजनीश उर्फ बबुआ सिंह और मनीष को एक एनकाउंटर में मार गिराया है। यह दोनों सगे भाई थे। यह दोनों अपराधी बाढ़ कोर्ट के हाजत की दीवार काट कर फरार हो गए थे। इनके साथ भागा एक अन्य कैदी फिर से पुलिस के हाथ नहीं आया। इन अपराधियों का एनकाउंटर करने के बाद वाराणसी के कमिश्नर ऑफ पुलिस ने बताया है कि, यह अपराधी दारोगा अजय यादव को गोली मारकर पिस्टल लूट की घटना में शामिल थे।

पुलिस इन्हें ट्रैक कर रही थी और सोमवार की सुबह इन दोनों को शहर के रिंग रोड पर भेलखा गांव के पास ट्रैक किया गया। जिसके बाद पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में इन अपराधियों को गोली लग गई। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई है। हालांकि, पुलिस ने यह भी बताया है कि एनकाउंटर के दौरान एक अन्य अपराधी मौके से निकला। उसका नाम ललन बताया जा रहा है।

इस पूरे ऑपरेशन को यूपी क्राइम ब्रांच और स्थानीय बड़ा गांव थाने की पुलिस ने अंजाम दिया है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस को एनकाउंटर के बाद इन अपराधियों के पास से सरकारी पिस्टल के अलावा देसी पिस्टल, एक बाइक, मोबाइल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि बीते 8 सितंबर को तीन कैदी बाढ़ कोर्ट से फरार हुए थे। इन अपराधियों ने 7 मार्च 2017 को पीएनबी बैंक के गार्ड की गोली मारकर 70 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था।