10.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशआचार संहिता लगते ही अलर्ट मोड पर प्रशासन

आचार संहिता लगते ही अलर्ट मोड पर प्रशासन

- Advertisement -

-आईटीवीपी जवानों के साथ क्षेत्र में गस्त
-चुनाव की घोषणा होते ही जवानों की टुकडियां आयी
-अधिकारी के नेतृत्व में अंहिसा चौक से घंटाघर तक फ्लैग मार्च।

कानपुर/अखिलेश मिश्रा- चुनाव आयोग ने जैसे ही चुनाव की तिथियां निर्धारित की। वैसे ही पूरा जिला प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया। वोटिंग के संयम शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए शहर में आईटीवीपी जवानों की टुकडियां आ चुकी है। आयोग ने साफ आदेश दिया है कि मतदान वालों जगहों पर यही जवाना ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

बुधवार को जवानों की टुकडियों के साथ एसीपी शिखर के नेतृत्व में रूट मार्च हुआ। जिसमें अधिकारी व जवानों की टीम अहिंसा चौक से घंटाघर तक रूटमार्च हुआ। शहर में क्षेत्रीय मार्च होने से आम जनमानस को सुरक्षा का एहसास हुआ। इतना ही नहीं चुनाव के दौरान गबबडी करने वाले लोगों को भी संदेश दिया गया कि किसी भी प्रकार की चुनाव में दिक्कत बर्दास्त नहीं की जायेगी।

आयोग द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार, यूपी में सात चरणों में वोटिंग होगी। जिसमें शहर में बीस फरवरी की तिथि निर्धारित हुई है। चुनाव निकट आने के कारण आयोग के आदेश पर प्रशासन अपनी सारी तैयारियां अपडेट कर रहा है। उसी तैयारी का हिस्सा रूटमार्च है। आयोग द्वारा तय तिथि 10 फरवरी से यूपी में चुनाव शुरू होकर सात मार्च को आखिरी वोटिग होगी और दस मार्च को मताधिकारी गिनने का कार्य किया जायेगा।

यह भी पढ़े …….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -