39 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशभारत-पाक सीमा पर तनाव : प्रयागराज कुंभ मेले में जारी हुआ अलर्ट,...

भारत-पाक सीमा पर तनाव : प्रयागराज कुंभ मेले में जारी हुआ अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था सख्त

- Advertisement -spot_img

प्रयागराज : वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक के बाद देश भर में सुरक्षा को लेकर हलचल बढ़ गई है। एयरफोर्स के कैंपों की सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ पूरे यूपी में एलर्ट किया गया है। यूपी में आगरा, मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर समेत कई शहरों में आर्मी व एयरफोर्स के ठिकाने हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

कुंभ में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। सीमा पर बढ़ते तनाव के मद्देनजर प्रयागराज कुंभ मेले में अलर्ट जारी किया गया है. कुंभ में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया गया है. मेले में आने वाले वाहनों को पार्किंग में पार्क कराया जा रहा है. मेले में भीड़ को कम करने के लिए यातायात को बराबर गतिशील बनाया जा रहा है. डीआईजी कुंभ मेला के पी सिंह ने बढ़ते सुरक्षा खतरे को देखते हुए सुरक्षा रिव्यू मीटिंग की है. मीटिंग के बाद मेले के एंट्री प्वाइंट पर वाहनों की चेकिंग काफी बढा दिया गया है.

कुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए एनएसजी और एटीएस कमांडो के दस्ते को भी सक्रिय कर दिया गया है. हालांकि डीआईजी कुंभ ने मेले में किसी खतरे को लेकर किसी इनपुट से इनकार किया है. उन्होंने लोगों को आश्वत करते हुए कहा है कि सीमा पर पढ़ते तनाव को देखते हुए एहतियातन सुरक्षा बढ़ाई गई है.

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना (Indian Air force) की ओर से मंगलवार रात PoK में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. सीमा पर तनाव बढ़ने की वजह से कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द कर दिया गया है. भारत के सभी फारवर्ड एयरबेस हाई अलर्ट पर हैं. सेना ने अपने इस्तेमाल के लिए लेह, जम्मू, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़ और पठानकोट एयरपोर्ट्स को बंद कराकर हाई अलर्ट पर रखा है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -