Big News :उन्नाव में किशोरियों की मौत : अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा , जहर से हुई दोनों की मौत

उन्नाव (अजय ) : जिले के एक गांव निवासी दो किशोरियों की मौत व एक की गंभीर हालत होने की घटना में स्वजन की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 हत्या व 291 साक्ष्य छिपाने की रिपोर्ट दर्ज की है। इस बीच आइजी रेंज ने दोनों दिवंगत किशोरियों की एक ही प्रकार के जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि की है। इस बीच घटना स्थल पहुंचे सपा और भीम आर्मी के लोगों ने शासन-प्रशासन विरोधी प्रदर्शन करते हुए पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।



बुधवार शाम एक खेत में मिले दो किशोरियों के शव व एक के मरणासन्न होने की घटना के बाद जिले में पूरे दिन सनसनी का माहौल रहा। करीब 18 घंटें की गहमागहमी के बाद दिवंगत किशोरी के स्वजन ने थाने में तहरीर देते हुए अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाया। इसी के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बीच आइजी रेंज, एसपी आनंद कुलकर्णी भारी पुलिस बल के साथ गांव व क्षेत्रीय थाने में जमे रहे। इस बीच गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया। किशोरियों के घर पहुंच उनके स्वजन से गहन पूछताछ की। इसके अलावा गांव के कई लोगों को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में जानकारी ली गई। विभागीय सूत्रों ने बताया पुलिस को घटना में अहम सुराग मिल गए हैं। हालांकि अधिकारी अभी इस बारे में कुछ भी बोलने नहीं बोल रहे हैं।

मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आइजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि दोनों किशोरियों की मौत एक ही प्रकार का जहरीला पदार्थ निगलने के कारण हुई है। जहरीला पदार्थ कौन सा था, इसकी जांच के लिए विसरा सुरक्षित कर उसे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के दौरान अपनाई जाने वाली सभी प्रक्रिया पूरी की गई हैं। जबकि, कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती तीसरी किशोरी का भी इलाज शरीर में जहरीला पदार्थ मिलने की संभावना के आधार पर ही चल रहा है